तालिबान के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्‍ट और लाइक वाले 14 लोग गिरफ्तार

कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ बी जे पी उम्मीदवार चौधरी कृष्णपाल गुर्जर और कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने विभिन्न जन सभाओं को संबोधित किया । वाराणसी में दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज अयोध्या के जिलाधिकारी दुर्घटना मे दो की मौत चित्रकूट आज का राशिफल एफए एयरलाइंस क्षेत्रीय एयरलाइन फ्लाईबिग का अधिग्रहण करेगी फिल्म Emergency की फिर बदली रिलीज डेट ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये 5 बीज आजमगढ़/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा पेयजल समस्या का हुआ समाधान- सतना हमीरपुर में राष्ट्रीय डेंगू दिवस पर निकाली गई रैली शिवहर में देशी कट्टा के साथ 4 अपराधी गिरफ्तार चंदौली में मतदान कार्मिकों का द्वितीय रेंडमाइजेस हुआ संपन्न

तालिबान के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्‍ट और लाइक वाले 14 लोग गिरफ्तार

Anjali Yadav 21-08-2021 15:20:48

अंजलि यादव,         
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,         


नई दिल्ली: अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे का सोशल मीडिया पर समर्थन करने के मामले में असम में 14 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. कामरूप मेट्रोपोलिटन, बारपेटा, धुबरी और करीमगंज जिलों से दो-दो लोगों की गिरफ्तारी हुई. वहीं दरांग, काचर, हैलाकांडी, दक्षिण सलमारा, गोलपारा और होजाई जिलों से एक-एक व्यक्ति की गिरफ़्तारी हुई.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये गिरफ्तारी शुक्रवार रात से की गई और इन पर गैरकानूनी गतिविधि (निरोधक) अधिनियम, आईटी अधिनियम और सीआरपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया. अधिकारी ने कहा, ”हम सतर्क हैं और आपत्तिजनक पोस्ट के लिए सोशल मीडिया पर निगरानी कर रहे हैं.” 

असम पुलिस के विशेष डीजीपी जीपी सिंह ने कहा “असम पुलिस ने तालिबान गतिविधियों के संबंध में
सोशल मीडिया पोस्ट के लिए 14 लोगों को गिरफ्तार किया है.” राज्‍य के कानून के प्रावधानों के तहत यह कार्रवाई दी गई है. लोगों को दंडात्मक कार्रवाई से बचने के लिए सावधानी बरतने की सलाह गई कि वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐसी पोस्ट/लाइक करने से आदि से बचें ”

उप महानिरीक्षक वायलेट बरुआ ने कहा कि असम पुलिस सोशल मीडिया पर तालिबान के समर्थन में टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है. उन्होंने ट्वीट किया, ”हम इस तरह के लोगों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज कर रहे हैं. अगर आपकी नजर में कोई ऐसी चीज आती है तो कृपया पुलिस से संपर्क करें.” ये गिरफ्तारी शुक्रवार रात से की गई और इन पर गैरकानूनी गतिविधि (निरोधक) अधिनियम, आईटी अधिनियम और सीआरपीसी के तहत मामले दर्ज किए गए हैं.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :